hindinewsall4u provides latest hindi news

Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday, September 28, 2020

घर में पूरे परिवार की सुंदर तस्वीर लगाने से परिवार पर होता है सकारात्मक असर, पति-पत्नी को बेडरूम में राधा-कृष्ण की लगानी चाहिए

घर में नकारात्मकता रहती है तो इसका बुरा असर हमारी सोच पर भी होता है। वास्तु की टिप्स अपनाने से घर में सकारात्मकता बढ़ाई जा सकती है। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा और वास्तु विशेषज्ञ पं. मनीष शर्मा के अनुसार घर में मन प्रसन्न करने वाली तस्वीरें लगानी चाहिए। इन तस्वीरों के शुभ असर से हमारी सोच पर सकारात्मक असर होता है।

परिवार में प्रेम बनाए रखने में मदद करता है फैमिली फोटो

अगर परिवार में वाद-विवाद होते हैं तो घर में पूरे परिवार की एक सुंदर फोटो लगानी चाहिए। फोटो ऐसी जगह लगाएं, जहां सभी को वह फोटो आसानी से दिखाई दे। जब परिवार के सदस्य बार-बार उस फोटो को देखेंगे तो उनके मन में परिवार के प्रति प्रेम और समर्पण का भाव बढ़ेगा। ऐसी स्थिति में घर में वाद-विवाद में कमी आ सकती है।

पति-पत्नी के लिए शुभ रहती है राधा-कृष्ण की फोटो

वैवाहिक जीवन में सुख-शांति बनाए रखने के लिए बेडरूम में राधा-कृष्ण की फोटो लगा सकते हैं। राधा-कृष्ण की प्रेम दर्शाने वाली फोटो पति-पत्नी के बीच भी प्रेम बनाए रखती है। बेडरूम में हंसों के जोड़े की भी फोटो लगाई जा सकती है। ये तस्वीरें अशांति दूर कर सकती हैं।

घर में कैसी तस्वीरें नहीं लगानी चाहिए

जो तस्वीरें नकारात्मकता बढ़ाती हैं, उन्हें घर में नहीं रखना चाहिए। नकारात्मक तस्वीरें जैसे किसी युद्ध की फोटो, हिंसक जानवरों की तस्वीर, समुद्री तूफान, डूबती नाव जैसी फोटो लगाने से बचना चाहिए। घर में सुंदर और सकारात्मक फोटो लगाएं। किसी फूल की, सुंदर जगहों की फोटो भी लगा सकते हैं।

घर में लगा सकते हैं देवी-देवताओं की फोटो भी

मुख्य द्वार गणपतिजी की फोटो लगानी चाहिए। उत्तर दिशा में शिवजी, कुबेरदेव की फोटो सकते हैं। पूर्व दिशा में सूर्यदेव की तस्वीर लगानी चाहिए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
vastu tips about pictures in home, we should keep positive photos in home, vastu tips, importance of radha krishna photo in home


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3iaSDlr
https://ift.tt/3jaoiVg

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot