hindinewsall4u provides latest hindi news

Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday, September 28, 2020

3 अक्टूबर तक पांच राशियों को रहना होगा संभलकर, सिर्फ तीन राशियों के लिए शुभ रहेगा ये हफ्ता

इस सप्ताह चंद्रमा मकर से मेष राशि तक जाएगा। हफ्ते के शुरुआती दिनों में चंद्रमा पर शनि और राहु की छाया पड़ेगी। जिससे मेष, वृष, कर्क, तुला और वृश्चिक राशि वाले लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। सितारों की अशुभ स्थिति की वजह से जॉब और बिजनेस में तनाव बढ़ सकता है। जरूरी कामकाज में लिए गए फैसले भी गलत हो सकते हैं। इसके बाद सप्ताह के बीच के दिन सामान्य रहेंगे। जिससे मिथुन, कन्या, मकर और मीन राशि वालों पर सितारों का मिला-जुला असर रहेगा। सप्ताह के आखिरी दिनों में चंद्रमा पर गुरु और मंगल की दृष्टि होने से महालक्ष्मी और गजकेसरी नाम के शुभ योगों का फल मिलेगा। जिससे सिंह, धनु और कुंभ राशि वाले लोगों के लिए समय शुभ रहेगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक इस सप्ताह 12 में से 5 राशियों को संभलकर रहना होगा। 4 राशियों के लिए समय सामान्य रहेगा। वहीं, 3 राशियों के लिए ये 7 दिन शुभ रहेंगे।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष - पॉजिटिव- काफी समय से रुके हुए कार्यों की इस सप्ताह बनने की प्रबल संभावना है, इसलिए अपना ध्यान उस पर केंद्रित रखें। सफलता अवश्य मिलेगी। पैतृक प्रॉपर्टी संबंधी काम भी आसानी से निपट सकते हैं।
नेगेटिव- अस्वस्थता की वजह से कुछ तनाव महसूस करेंगे। जिसका प्रभाव आपकी कार्य क्षमता पर भी पड़ेगा। अनजान व्यक्तियों पर अधिक भरोसा ना करें।
व्यवसाय- कार्य क्षेत्र मे किसी कर्मचारी से कोई मतभेद हो सकता है इसलिए अधिकतर निर्णय स्वयं ही लें। किसी प्रकार की चोरी होने की भी संभावना लग रही है। शेयर मार्केट से जुड़े लोग सावधान रहें।
लव- अपने किसी भी काम में जीवनसाथी की सलाह लेना आपके लिए बेहतर साबित होगा। तथा आप काफी तनावमुक्त महसूस करेंगे।
स्वास्थ्य- पेट के निचले हिस्से में दर्द जैसी दिक्कत महसूस हो सकती है। गरिष्ठ व बादी की चीजों के सेवन से परहेज करें ।

वृष - पॉजिटिव- परिवारिक गतिविधियों को सुचारू रूप में रखने के लिए कुछ योजनाएं बनाएंगे। और उसमें कामयाब भी रहेंगे। संतान संबंधी कोई शुभ समाचार मिलने से प्रसन्नता मिलेगी। तथा कोई मनोरंजन संबंधी प्रोग्राम भी बनेगा।
नेगेटिव- परंतु बहुत अधिक डिसिप्लिन होना परिवार के लोगों को परेशान कर सकता है। इसलिए व्यवहार में थोड़ा लचीलापन भी बनाकर रखें। मामा पक्ष से संबंधों में किसी प्रकार की खटास ना उत्पन्न होने दे।
व्यवसाय- इस सप्ताह कार्य क्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण अथॉरिटी मिलेगी। परंतु साथ ही कुछ रुकावटें आने से परेशानियां भी उत्पन्न होंगी। इस समय वर्तमान स्थितियों को देखते हुए संयम बनाकर रखना अति आवश्यक है। साथ में कंपटीशन में अधिक मेहनत करने की जरूरत है।
लव- पति-पत्नी के संबंधों में रोमांटिक नजदीकियां रहेंगी। प्रेम संबंधों में भी प्रगाढ़ता आएगी।
स्वास्थ्य- बदलते मौसम की वजह से कोई इंफेक्शन या छाती से संबंधित कोई परेशानी उत्पन्न हो सकती हैं। खानपान का थोड़ा परहेज रखें।

मिथुन - पॉजिटिव - आप काम की अपेक्षा अपने आराम पर अधिक ध्यान देंगे। ऐसा करना आपके अंदर दोबारा नई ऊर्जा का संचार करेगा। सामाजिक/धार्मिक गतिविधियों में भी समय व्यतीत होगा। संतान के शिक्षा संबंधी उचित परिणाम मिलने से मन में प्रसन्नता भी रहेगी।
नेगेटिव- किसी पारिवारिक सदस्य के विवाहित जीवन विघटन संबंधी समस्या उत्पन्न होने से तनाव का माहौल रहेगा। परंतु आपका हस्तक्षेप और कुछ सुझाव से समाधान भी मिल सकता है।
व्यवसाय- कार्य क्षेत्र में पब्लिक डीलिंग और मार्केटिंग संबंधी कार्यो में अधिक ध्यान लगाएं। यह काम घर पर बैठे फोन आदि से ही संपन्न हो जाएंगे। और किसी को पैसा उधार ना दे, क्योंकि वापसी की उम्मीद नहीं है।
लव- घर में अनुशासन पूर्ण वातावरण रहेगा। सभी सदस्यों का अपने-अपने कार्यों के प्रति समर्पण आपकी जिम्मेदारियों को कम करेगा।
स्वास्थ्य- परिवार के किसी वरिष्ठ व्यक्ति को एलर्जी जैसी कोई दिक्कत उत्पन्न हो सकती है। उनका ध्यान रखें, नहीं तो परिस्थितियां गंभीर हो सकती हैं।

कर्क - पॉजिटिव- इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। विद्यार्थीगण पूर्ण रूप से एकाग्रचित्त होकर अपने अध्ययन संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखेंगे। आपकी उदारता व भावुकता जैसे स्वभाव से लोग सहज ही प्रभावित हो जाएंगे।
नेगेटिव- धन के निवेश संबंधी निर्णय में काफी सोच-विचार व जांच-पड़ताल कर लेने की आवश्यकता है। किसी कोर्ट संबंधी मामले में परेशानी बढ़ने की आशंका है इसलिए ऐसे कार्यों को स्थगित ही रखें।
व्यवसाय- कारोबार में काम के प्रति पारदर्शिता रखना अति आवश्यक है। लापरवाही व उदारता की वजह से कोई आपका फायदा उठा सकता है। और पैसा भी फंस सकता है। नौकरी में अपने लक्ष्य व टारगेट को पूरा करने का दबाव बना रहेगा।
लव- परिवार में सुख शांति का माहौल रहेगा। विवाहेत्तर प्रेम संबंध परेशानी का कारण बन सकते हैं। इसलिए इनसे दूरी ही बना कर रखें।
स्वास्थ्य- मौसमी बीमारियां जैसे खांसी, जुकाम, एलर्जी आदि परेशान कर सकते हैं। अपनी दिनचर्या व खान-पान को व्यवस्थित रखें। अधिक पोलूशन वाली जगह पर जाने से बचें।

सिंह - पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं से जुड़ना और उनका सहयोग करना आपके मान-सम्मान को बढ़ाएगा। साथ ही आध्यात्मिक उन्नति भी होगी। प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त संबंधी कोई योजना बन रही है तो उस पर अपना ध्यान केंद्रित रखें।
नेगेटिव- किसी तरह का भी पेपर वर्क करते समय उस पर सावधानीपूर्वक विचार कर लें। क्योंकि किसी प्रकार का धोखा होने की संभावना है। वर्तमान नकारात्मक वातावरण की वजह से धन संबंधी मामलों में कुछ कमीं रहेगी।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां इस सप्ताह सामान्य ही रहेंगी। साझेदारी से जुड़े व्यवसाय में सहयोगी और कर्मचारियों की कार्यप्रणाली व्यवसाय में बढ़ोतरी करेगी। इसलिए उनकी योजनाओं पर अमल करना फायदेमंद साबित होगा।
लव- पति-पत्नी के संबंध खुशनुमा रहेंगे। प्रेम संबंधों में भी पारिवारिक स्वीकृति मिलने से जल्द ही विवाह में परिवर्तित होने की उम्मीद है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। सिर्फ गर्मी की वजह से पेट कुछ खराब रह सकता है।

कन्या - पॉजिटिव- इस सप्ताह आपका ध्यान अपनी कार्य क्षमता और पर्सनैलिटी को निखारने में लगा रहेगा। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। अपने कार्यों को शांतिपूर्ण ढंग से निपटाने में सक्षम रहेंगे। कुछ लाभदायक यात्राओं के भी योग बन रहे हैं।
नेगेटिव- पड़ोसियों से किसी प्रकार की कहासुनी हो सकती है। क्रोध व आवेश पर काबू रखें। घर से संबंधित कोई स्थान परिवर्तन की योजना बन रही है तो उस पर विचार-विमर्श करने का शुभ समय है।
व्यवसाय- मशीनरी आदि से संबंधित कार्यों में बहुत अधिक सावधानी की आवश्यकता है। क्योंकि किसी प्रकार का नुकसान होने की संभावना है। नौकरी पेशा व्यक्तियों का टारगेट पूरा होने से पदोन्नति मिलने की भी संभावना है।
लव- प्रेम प्रसंगों में अपना समय व्यर्थ ना करें। क्योंकि इससे अपयश मिलने की संभावना है। घर परिवार को प्राथमिकता देने से सुखमय वातावरण बना रहेगा।
स्वास्थ्य- मौसम के बदलाव संबंधी कोई शारीरिक कष्ट आ सकता है। लापरवाही ना बरतें और अपना इलाज लें।

तुला - पॉजिटिव- इस सप्ताह अधिकतर समय घर-परिवार के बच्चों के साथ आमोद-प्रमोद और मनोरंजन में व्यतीत होगा। जिससे घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा। आप अपनी बुद्धि बल और व्यवहारिक दृष्टिकोण द्वारा घर और व्यवसाय दोनों जगह उचित सामंजस्य बनाकर रखेंगे।
नेगेटिव- परंतु कभी-कभी आपका गुस्सा और जिद्दी स्वभाव नुकसानदायक हो सकता है। हालांकि परिवारिक सदस्य इसे नजरअंदाज कर देंगे। परंतु फिर भी अपनी इन कमियों पर कंट्रोल रखें।
व्यवसाय- पारिवारिक व्यवसाय में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। अचानक से ही कई खर्चे आ सकते हैं। साथ ही नुकसान की भी संभावना दिख रही है। काम को करने से पहले पूरी रूपरेखा तैयार कर लें।
लव- घर-परिवार की जरूरतों को पूरा करने के साथ-साथ पति-पत्नी को अपने संबंधों को भी समय देने की आवश्यकता है। इसलिए एक दूसरे के लिए भी समय अवश्य निकालें।
स्वास्थ्य- कभी-कभी कुछ डिप्रेशन जैसी स्थिति महसूस हो सकती है। मेडिटेशन और योग पर ध्यान दें।

वृश्चिक - पॉजिटिव- इस सप्ताह आपके स्वभाव में भावुकता की अधिकता रहेगी। अधिकतम समय दूसरों की सहायता और धर्म-कर्म के कार्यों में व्यतीत होगा। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना भी प्राप्त होगी।
नेगेटिव- परंतु किसी बाहरी व्यक्ति की वजह से आपको धन संबंधी कोई दिक्कत उत्पन्न हो सकती है। और आप छोटी से छोटी बातों से भी जल्दी आहत होंगे जिसकी वजह से तनाव जैसी स्थिति महसूस होगी।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में कोई भी काम सावधानी से ही करें। क्योंकि किसी प्रकार की गलती होने से कोई इंक्वायरी की संभावना बन रही है। नौकरी पेशा व्यक्ति भी अपने कार्यों को बहुत ही ध्यान पूर्वक करें।
लव- पति-पत्नी का एक-दूसरे से ज्यादा उम्मीद रखना आपसी संबंधों के लिए नुकसानदायक हो सकता है। इसलिए अपने स्वभाव में लचीलापन बनाकर रखना आवश्यक है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानी महसूस होगी। अपने ब्लड आदि टेस्ट जरूर करवाएं।

धनु - पॉजिटिव- लाभदायक संपर्क सूत्र बनेंगे। दूसरों की समस्या को समझाने में आपकी महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी और प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। आप कई तरह की गतिविधियों में व्यस्त रह सकते हैं।
नेगेटिव- परंतु खर्चों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। भूमि, वाहन संबंधी खरीदारी को लेकर ऋण लेना पड़ सकता है। परंतु चिंता ना करें, यह आपकी संपत्ति व समृद्धि में वृद्धि का कारण ही बनेगा।
व्यवसाय- इस सप्ताह अपना पूरा जोर मार्केटिंग व काम के प्रमोशन में लगाएं। एक निश्चित रणनीति बनाकर काम करने से सफलता की संभावना बढ़ेगी। नौकरी में बॉस व अधिकारी आपके काम से संतुष्ट रहेंगे और कुछ पदोन्नति की भी संभावना बनेगी।
लव- पति-पत्नी में आपसी तालमेल व सामंजस्य बहुत अच्छा रहेगा। घर के वरिष्ठ सदस्य के प्रति सेवा भाव का प्रतिफल उनकी शुभकामनाओं के रूप में आपको प्राप्त होगा।
स्वास्थ्य- मौसमी बीमारियों से सतर्क रहें। अपने खान-पान और दिनचर्या को एकदम सुव्यवस्थित रखें।

मकर - पॉजिटिव- भाइयों के साथ मिलकर कुछ महत्वपूर्ण योजनाओं पर बातचीत हो सकती है जिसके बेहतर परिणाम सामने आएंगे। और भविष्य संबंधी कुछ योजनाएं भी बनेगी। साथ ही भूमि के विस्तार संबंधी प्रयास सफल हो सकते हैं।
नेगेटिव- अपने स्वभाव और विचारों पर नियंत्रण रखें। क्योंकि आपका शंकालु स्वभाव आपके लिए ही परेशानी का कारण बनता है। हालांकि आप के मान-सम्मान संबंधी कोई नकारात्मक स्थिति नहीं बनेगी।
व्यवसाय- व्यवसाय में हर काम में पक्के बिल द्वारा ही लेनदेन करें। क्योंकि किसी से धोखा मिलने की संभावना है। साथ ही रिटेल संबंधी कार्यो में अधिक ध्यान दें। और अपनी योजनाएं अपने तक ही सीमित रखें।
लव- पति-पत्नी अपनी-अपनी व्यस्तताओं की वजह से एक-दूसरे को समय नहीं दे पाएंगे। फिर भी एक-दूसरे के प्रति सम्मान होने की वजह से संबंध मधुर बने रहेंगे।
स्वास्थ्य- स्वभाव में चिड़चिड़ापन और तनाव रहने की वजह से आत्मबल में कमी महसूस करेंगे तथा थकान भी रहेगी।

कुंभ - पॉजिटिव- इस सप्ताह आप अपनी बेहतरीन कार्य क्षमता के बल पर धन संबंधी कुछ नई नीतियों का प्लान करेंगे और उसमें सफलता भी हासिल होगी। पारिवारिक सुख-सुविधाओं पर खर्चों की अधिकता रहेगी। परंतु सदस्यों को मन मुताबिक शॉपिंग करने से खुशी महसूस होगी।
नेगेटिव- परिवार के किसी बुजुर्ग सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर कुछ तनाव रह सकता है। आपकी नियमित देखभाल की भी आवश्यकता है। बाहरी गतिविधियों में व्यस्त रहने के कारण उन्हें नजरअंदाज ना करें।
व्यवसाय- व्यवसाय में स्थान परिवर्तन या इंटीरियर में कुछ बदलाव लाने की आवश्यकता है। ऐसा करने से आपकी परेशानियों का कुछ समाधान अवश्य निकलेगा। वैसे भी आपकी मेहनत के अनुरूप आपको उचित फल भी प्राप्त होंगे।
लव- मौसमी बदलाव की वजह से जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कुछ नरमी रहेगी। इसलिए घर-परिवार व व्यवसाय संबंधी सभी गतिविधियों पर आपको ध्यान देने की आवश्यकता है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। गरिष्ठ व बादी वाले भोजन के सेवन से परहेज करें।

मीन - पॉजिटिव- किसी धार्मिक आयोजन में जाने का अवसर प्राप्त होगा। तथा रिश्तेदारों से मुलाकात से मन में प्रसन्नता रहेगी। कोई रुकी हुई पेमेंट आने से आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी।
नेगेटिव- घर की किसी समस्या को लेकर बहुत अधिक गुस्सा करने से बचें। क्योंकि इसकी वजह से परिस्थितियां और खराब ही होंगी और कोई हल भी नहीं निकलेगा। साथ ही घर के बड़े बुजुर्गों को भी अपमान महसूस होगा।
व्यवसाय- इस सप्ताह कार्य क्षेत्र में किसी भी प्रकार का पेपर वर्क करते समय बहुत अधिक सावधानी बरतें। जरा सी लापरवाही नुकसानदेह साबित हो सकती है। साथ ही प्रत्येक कार्य में पारदर्शिता बनाकर रखना आवश्यक है।
लव- वैवाहिक संबंध मधुर रहेंगे। परंतु घर के वातावरण को खुशनुमा बनाकर रखने में मेहनत करने की जरूरत है।
स्वास्थ्य- पेट संबंधी किसी प्रकार की परेशानी उत्पन्न हो सकती है। गर्मी से अपना बचाव करें। ठंडी तासीर वाली चीजों का सेवन करें।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Weekly Horoscope 2020: 26 September to 3 October, Astrology predictions Of Cancer, Virgo, Aries, Taurus, Gemini, Leo, and other signs


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3i9kMJx
https://ift.tt/3kWW0Ov

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot